Friday, February 23, 2024
Homeचंद्रपूरहिन्दी ब्राह्मण समाज जिला चंद्रपुर का परिवार परिचय एवं स्नेह मिलन कार्यक्रम...

हिन्दी ब्राह्मण समाज जिला चंद्रपुर का परिवार परिचय एवं स्नेह मिलन कार्यक्रम संपन्न

उमंग 2023

- Advertisement -
- Advertisement -

News34

चंद्रपूर – आज के बदलते सामाजिक परिवेश और चुनौती से भरे संसार में संगठित समाज ही अपना अस्तित्व बनाए रख सकता है।

अपने समाज के हितों की रक्षा के लिए सभी हिन्दी भाषीय विप्र बांधुओं को एक छत्र तले लाने के उद्देश्य से हिंदी ब्राह्मण समाज ने समस्त चंद्रपुर जिले के हिंदी विप्र बंधुओं को परिवार परिचय एवं स्नेह मिलन के लिए “उमंग 2023” का आयोजन दिनांक 20 अगस्त 2023 को नागपुर रोड स्थित गजानन मंदिर सभागृह में आयोजित किया गया।

विप्र समाज के युवाओं में चैतन्यमयी नवऊर्जा का संचार हो इसलिए सांस्कृतिक कार्यक्रम में सुंदरकांड का संगीतमय पाठ रखा गया। इसमें युवाओं नें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

साथ ही विप्र समाज की *मातृशक्ति* ने भजन एवं भक्ति गीत गाकर वातावरण मंगलमय करने में विशेष योगदान दिया ।

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष एवम् भुतपुर्व सांसद माननीय श्री हंसराज भैया अहीर ने इस कार्यक्रम में आकर हिंदी ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष श्री विनोद कुमार तिवारी के नेतृत्व में समाज को उज्जवल दिशा देने वाले पथदीप के रूप में कार्य करते रहने की शुभकामनाएं दी।ब्राह्मण समाज के विप्रोदय की नव चेतना से समस्त समाज को दार्शनिक लाभ प्राप्त होगा ऐसी आशा व्यक्त की।

इस कार्यक्रम के सफलता के लिए चंद्रपुर पुरोहित संघ से पंडित मथुरा प्रसाद पांडेय, पंडित इंद्रमणि पांडेय, पंडित राघवेंद्र पांडेय सबने स्नेहासिक्त आशीर्वाद दिया ।बल्लारपुर शहर के हिंदी ब्राह्मण समाज के सक्रिय युवा अजय भैया दुबे, अनिल जी पांडेय, श्रीकांत जी उपाध्याय, श्री जयप्रकाशजी दुबे और शिवचंद्रजी द्विवेदी ने मौलिक योगदान दिया। वैसे ही गढ़चांदूर हिंदी ब्राह्मण समाज के पुरोधा श्री आलोक जी त्रिपाठी, श्री अनीलकुमार मिश्रा तथा श्री अशोक कुमार मिश्रा जी के अनमोल विचार से सभी विप्र बंधुओं के घर-घर में परम आराध्य भगवान परशुरामजी का छायाचित्र पहुंचाने का प्रकल्प उमंग 2023 के कार्यक्रम के साथ ही शुरू किया गया। 101 परिवार को उमंग 2023 भगवान् श्री परशुराम के छायाचित्र स्मृती चिन्ह प्रदान किए। वरोरा, भद्रावती और माजरी के हिंदी ब्राह्मण बंधुओ ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

समाज के प्रमुख मार्गदर्शक गोंडवाना विद्यापीठ के भूतपूर्व कुलगुरु डॉक्टर कीर्तिवर्धन दीक्षित, रिनायसन्स पॉलिटेक्निक के प्राचार्य डॉक्टर जगदीश त्रिपाठी तथा महाराष्ट्र राज्य हिन्दी साहित्य अकादमी के सदस्य प्रोफेसर डॉ शैलेंद्र जी शुक्ला सभी ने ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष श्री विनोद तिवारी जी एवं उनके समस्त टीम को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी और समाज के हितं में भविष्य में और भी कार्यक्रम करते रहने के लिए अपना शुभकामनाएं व्यक्त की।

RELATED ARTICLES
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular