Thursday, May 23, 2024
Homeग्रामीण वार्ताWcl Chandrapur : वेकोली के अधिकारियों द्वारा शादी समारोह के लिए सरकारी...

Wcl Chandrapur : वेकोली के अधिकारियों द्वारा शादी समारोह के लिए सरकारी वाहनों का दुरुपयोग जारी

वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों को स्थानिक अधिकारी दिखा रहे ठेंगा?

- Advertisement -
- Advertisement -

News34 chandrapur

चंद्रपूर – वेकोलि अपने अधिकारियों को कार्यालयीन कामकाज के लिए वाहनों को किराए पर लेकर उन्हें सुविधा मुहैया कराती है। लेकिन कई बार इन वाहनों का अधिकारी अपने निजी व घरेलू कार्यो के लिए उपयोग करते नजर आते हैं। वाहनों के दुरुपयोग के कारण वेकोलि को करोड़ो रूपये की चपत लगने की बात कही जा रही है।

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय में कार्यरत एक अधिकारी के घर की शादी का स्वागत समारोह शहर से सटे मूल रोड पर स्थित एक होटल में आयोजित कीया गया था, जिसके लिए उक्त अधिकारी ने अपने सहयोगियों को निमंत्रण दिया था है।

 

 

उक्त समारोह में शिरकत करने के लिए चंद्रपुर क्षेत्र के दर्जनों अधिकारी अपने सरकारी वाहनों से पहुंचे जिसमें क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों समेत, विभाग प्रमुख ओर प्रबंधक दर्जे के अधिकारी भी शामिल हुवे थे , क्षेत्र में हो रही अनियमित पर कार्यवाही करने के जिन्हें अधिकार है वे स्वयं नियमों का उल्लंघन कर रहे तो वेकोली मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस औऱ ध्यान देने की आवश्यकता है ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी अधिकारी ने अपने घर की शादी के कार्य में करीब आधा दर्जन वाहनों को काम पे लगाया था, उस समय तत्कालीन CMD ने जांच के आदेश दिए थे परंतु अब तक कोई जांच नही हुवी औऱ हुवी होगी तो कार्यवाही नहीं हुवी जिससे यहाँ के अधिकारी सरकारी वाहनों का घरेलू इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहे जिससे वेकोली को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा।

 

 

ज्ञात हो कि, नवंबर 2021 में भी अधिकारियों के परिवारों के लिए चिचपल्ली में पिकनिक मनाने के लिए वाहनों का उपयोग होने का मामला सामने आया था। इसके बाद वर्ष 2022 के अक्टूबर माह में दुर्गापुर में अधिकारियों की पत्नियों का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। उस समय सीएमडी ने वाहनों का दुरुपयोग रोकने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए थे।

 

 

परंतु आदेश को दरकिनार कर अधिकारियों द्वारा निजी कामों के लिए वेकोलि के वाहनों का उपयोग करना आज भी बदस्तूर जारी है। अब इस पर क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यवाही करेंगे या वे भी वरिष्टो के आदेश का उल्लंघन करते है इस औऱ सभी की निगाहें टिकी हैं।

RELATED ARTICLES

Recent News

Most Popular

error: Content is protected !!